Bollywood News In Hindi : Nawazuddin Siddiqui’s wife Anjana accuses his family of ‘physical torture’; Says his brother raised hand on her | नवाजुद्दीन की पत्नी अंजना के गंभीर आरोप, बोलीं- सिद्दीकी परिवार ने प्रताड़ना दी, उनके भाई ने हाथ भी उठाया


दैनिक भास्कर

May 20, 2020, 04:45 PM IST

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया उर्फ अंजना किशोर पांडे ने उनपर और उनके परिवार पर शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं। तलाक का नोटिस भेज चुकीं अंजना ने यह दावा भी किया है कि नवाज के भाई ने उन्हें पीटा भी था।

‘नवाज का चिल्लाना बर्दाश्त से बाहर हो गया था’
अंजना कहती हैं, “उन्होंने (नवाज) कभी मुझ पर हाथ नहीं उठाया। लेकिन उनका चिल्लाना और बहस करना बर्दाश्त से बाहर हो गया था। आप कह सकते हैं कि हमारा रिश्ता सिर्फ इतना ही बचा था। लेकिन उनके परिवार ने मुझे मानसिक और शारीरिक रूप से बहुत प्रताड़ित किया। उनके भाई ने तो मेरी पिटाई भी की।”

पहली पत्नी ने भी इसी वजह से छोड़ा
अंजना ने आगे कहा, “उनकी मां, भाई और भाभियां हमारे साथ मुंबई में रहते थे। इसलिए मैंने सालों तक बहुत कुछ झेला है। पहली पत्नी ने भी उन्हें इसी वजह से अकेला छोड़ दिया था। सिद्दीकी परिवार की बहुओं ने उनके खिलाफ 7 केस दायर कर रखे हैं। चार तलाक हो चुके हैं। यह पांचवां है। यह इस परिवार में पैटर्न बन चुका है।”

पहले साल से ही आने लगी थी दिक्कत
नवाज और अंजना की शादी को 10 साल बीत चुके हैं। लेकिन अंजना के मुताबिक, शादी के पहले साल से ही उनके रिश्ते में परेशानी आने लगी थी। हालांकि, उन्होंने सिचुएशन को संभालने और चीजों नजरअंदाज करने की कोशिश की। अंजना की मानें तो नवाज ने उन्हें हमेशा ऐसा महसूस कराया है कि वे कुछ भी नहीं कर सकतीं। उनका आरोप यह भी है कि नवाज उन्हें लोगों के सामने बोलने नहीं देते।

‘बच्चों को पिता से आखिरी मुलाकात तक याद नहीं’
अंजना अकेली ही अपने दोनों बच्चों की कस्टडी चाहती हैं। उनके मुताबिक, नवाज बच्चों की देखभाल नहीं कर पाएंगे। वे कहती हैं, “आप इतने बड़े एक्टर बन गए हैं। लेकिन अगर आप अच्छे इंसान नहीं हैं और अपनी पत्नी-बच्चों को सम्मान नहीं दे सकते तो इसका कोई मतलब का नहीं।”

अंजना ने आगे कहा, “हमारे बच्चों को यह तक याद नहीं रहता कि वे अपने पिता से आखिरी बार कब मिले थे। 3-4 महीने से उन्होंने बच्चों से मुलाकात नहीं की है। लेकिन उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। इसलिए बच्चों को भी इसकी आदत पड़ गई है। वे अब उनके बारे में पूछते ही नहीं है। मैं बच्चों की कस्टडी अकेले ही चाहती हूं।” अंजना ने बताया कि उन्हें उनकी बहन का सपोर्ट हैं। वहीं, उनके भाई का दिसंबर में देहांत हो चुका है।

नवाज को दो बार नोटिस भेजा जा चुका
अंजना के वकील अभय सहाय की मानें तो नवाज को दो बार नोटिस भेजा जा चुका है। सबसे पहला नोटिस 7 मई को दिया गया था और दूसरा नोटिस 13 मई को भेजा गया। सहाय के मुताबिक, अगर नवाज 15 दिन में जवाब नहीं देते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रर्वाई की जाएगी। बात नवाज की करें तो वे बीमार मां मेहरून नीसा सिद्दीकी को लेकर अपने पैतृक गांव बुढ़ाना (यूपी) गए हैं, जहां उन्हें 14 दिन के लिए क्वारैंटाइन किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here