APPLICATION of PAWAN AND AKSHAY DISMISSED | निर्भया के दोषियों को फांसी होगी या नहीं, संशय बरकरार, राष्ट्रपति का हो रहा इंतजार


नई दिल्ली. निर्भया केस में दोषी पवन गुप्ता ने राष्ट्रपति के पास दया याचिका दायर की है. पवन ने ये याचिका आज दोपहर 12 बजे से पहले दायर की है. यह याचिका पवन के पिता और वकील ने दायर की है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अभी छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं. उनके लौटने के बाद ही इस बात पर फैसला होगा कि निर्भया के दोषियों को 3 मार्च, यानी मंगलवार को फांसी होगी या नहीं.

बता दें कि इससे पहले निर्भया केस में पटियाला हाउस कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया के दोषियों पवन और अक्षय की याचिका खारिज कर दी है और डेथ वारंट पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. 

इससे पहले पवन गुप्ता की क्यूरेटिव याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने भी खारिज कर दिया था. दोषी पवन ने फांसी की सजा को उम्रकैद में बदलने की मांग की थी. 

बता दें कि निचली अदालत से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक चारों दोषियों मुकेश, अक्षय, विनय और पवन को फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है. पवन गुप्ता ने फांसी से बचने के लिए एक चाल चली थी और 2 दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव याचिका दाखिल की थी. 

पवन के अलावा बाकी के तीन दोषी मुकेश, अक्षय और विनय की क्यूरेटिव याचिका पहले ही सुप्रीम कोर्ट से खारिज हो चुकी है. इसके बाद राष्ट्रपति उनकी दया याचिका भी ठुकरा चुके हैं.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here